सरकारी नौकरी चाहिये, तो चुने ये आसान राह: देश में सबसे बड़ा मुद्दा भले ही बेरोजगारी बना होलेकिन देश में कुछ ऐसे क्षेत्र हैंजहां आप सरकारी नौकरी पा सकते हैं। जी हां देश हो या दुनिया, मेडिकल के स्टूडेंट के लिये नौकरी की राह सबसे आसान है।

अगर किसी मेडिकल स्टूडेंट को सरकारी नौकरी मिल जाये तो क्या कहने हैं?

 हम आपको बताने जा रहे हैं पैरामेडिकल से जुड़े कुछ ऐसे कोर्सजिन्हें करके आप सरकारी नौकरी पा सकते हैं।

लैब टेक्नीशियनईसीजी टेक्नीशियनईईजी टेक्नीशियनरेडियोग्राफर ,लैब असिस्टेंट आदि जैसे पैरामेडिकल कोर्स करके आप आसानी से सरकारी नौकरी पा सकते हैं। आपको बता देंकि देश के कई बड़े और सरकारी अस्पतालों में पैरामेडिकल स्टाफ की बेहद जरूरत हैइसलिये ये आपके लिये एक सुनहेरा अवसर हैजिससे आप अपनी जिंदगी बदल सकते हैं।

मेडिकल लैब टेक्निशियन

आपको जानकर हैरानी होगी किदुनिया में सबसे ज्यादा जरूरत पैरामेडिकल के स्टाफ की हैइसलिये विदेशी अस्पताल भारत में पैरामेडिकल के स्टाफ की खोज करते रहते हैंक्योकि भारत में पैरामेडिकल की सबसे बड़ी जॉब मार्कट है। पैरामेडिकल में सरकारी नौकरी पाने के लिये आपको सबसे ज्यादा जरूरत है सर्टिफिकेट कीजिसके बिना किसी भी क्षेत्र में नौकरी पाना बेहद मुश्किल होता है और ऐसे ही पैरामेडिकल के क्षेत्र में भी है।

Also Read: १०वी और १२वी के बाद यह करे और बनाये अपने करियर को सुनहरा

यही कारण है कई लोग इसलिये पीछे रह जाते हैंक्योंकि उनके पास कोई ऐसा हथियार नहीं होताजिसके सहारे वो ये साबित कर सके कि वो भी इस कॉम्पिटिशन की दुनिया का हिस्सा है। इसलिये हम आपको पैरामेडिकल के सर्टिफिकेट देने वाले इंस्टिट्यूट के बारे में बताने जा रहे हैंजो बेहद कम फीस में आपको डिप्लोमाडिग्री और सर्टिफिकेट देता है। यहां से कोर्स करने के बाद आप देश-विदेशों में वो नौकरियां पा सकते हैंजो सिर्फ पैरामेडिकल के स्टाफ का इंतजार कर रही हैं। दिल्ली के न्यू अशोक नगर में दिल्ली पैरामेडिकल एंड मैनेजमेंट इंस्टिट्यूट हैजहां से हर साल हजारों बच्चे पैरामेडिकल की शिक्षा लेकर देश से लेकर विदेशों के अस्पतालों में काम कर रहे हैं। अगर आप भी सरकारी नौकरी ढूंढ रहे हैं और साथ ही आपका मेडिकल की दुनिया में आने का मन हो तोआप दिल्ली पैरामेडिकल एंड मैनेजमेंट इंस्टिट्यूट से अपनी प्रतिभा निखार सकते हैंक्योंकि इस संस्थान में आपको वो सारे मौके मिलेंगे जो आपको निखार देंगे। आप पैरामेडिकल का कोई भी कोर्स इस संस्थान की किसी भी शाखा से कर सकते हैं। आपको बता देंकि डीपीएमआई की शाखाएं देश के हर राज्य में खुली हैजहां जाकर आप अपने सपनों को उड़ान दे सकते हैं।